Home / ज्योतिष / जुलाई में यह 4 ग्रह बदल रहे हैं घर

जुलाई में यह 4 ग्रह बदल रहे हैं घर

जुलाई माह में सूर्य, बुध, शुक्र और गुरु अपनी राशियां बदलेंगे। ज्योतिष के अनुसार ग्रहों के राशि बदलने से सभी राशियों पर शुभ या अशुभ प्रभाव पड़ना तय है। शुभ प्रभाव से किसी राशि के जातकों को लाभ, तरक्की, खुशखबरी मिलेगी तो किसी राशि के जातकों पर ग्रहों के कुप्रभाव से मानसिक परेशानियां, अकस्मात खर्च, बीमारियां, विवाद और तनाव की स्थितियां बन सकती हैं। कुल मिलाकर यह पूरा माह सभी राशियों को प्रभावित करेगा।

गुरु का सिंह में होगा प्रवेश : जानिए 12 राशि व लग्न पर प्रभाव
क्यों नहीं होता विवाह सिंहस्थ गुरु दोष में…
सिंह में गुरु का प्रवेश कैसा होगा देश के लिए
01- मेष राशि के जातकों के लिए ग्रह स्थिति मिला-जुला फल देने वाली होगी। सुखद बदलाव हो सकते हैं। महीने के शुरुआती दिनों में सूर्य और मंगल साथ होने से समय अच्छा रहेगा। सूर्य के महीने के बीच में कर्क राशि में आने से सेहत संबंधी उतार-चढ़ाव, खर्च और परेशानियां बढ़ सकती हैं।
गुरु का राशि बदलना अच्छा रहेगा। नौकरी व व्यापार के नए अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी के सहयोग से धनलाभ होगा या ससुराल पक्ष से आपको धन संबंधी फायदा होगा। आमदनी अच्छी होगी। इस महीने में मेष राशि वालों के जीवन में दांपत्य सुख भरपूर रहेगा।
02- वृषभ राशि के जातकों के लिए यह महीना शुभ है। बुध और शुक्र दोनों राशि बदल रहे हैं। वृषभ राशि से बुध तीसरा और शुक्र चौथा हो जाएगा। बुध के प्रभाव से फायदेमंद निर्णय ले सकते हैं। फैसले सही साबित होंगे। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। चौथा शुक्र होने से ऐश्वर्यपूर्ण साधन पर खर्च होगा। राशि से तीसरा सूर्य कार्यक्षेत्र और बिजनेस में सफलता दिला सकता है। जब गुरु राशि बदलकर सिंह में आए तो सावधान रहें और कोई बड़ा कार्य शुरू न करें। सावधानी से निर्णय लें।
03-मिथुन राशि के जातकों के लिए यह माह अच्छा है। ग्रहों की अच्छी स्थिति से फायदा होगा। रुका हुआ पैसा मिलेगा। नौकरीपेशा और व्यापार करने वाले लाभ उठाएंगे। जीवनसाथी से प्रेम बढ़ेगा। किसी भी तरह का कर्ज लेने से बचें। गुस्से पर कंट्रोल करें तो आपके लिए ही अच्छा है। मंगल राशि में रहेगा। सेहत को लेकर सावधान रहें। पानी संबंधी परेशानियां हो सकती हैं।
04-कर्क राशि के जातकों को इस महीने सावधान रहना चाहिए। खर्च और विवाद होने के योग बन रहे हैं। पैसा बीमारी और विवाद में उलझे रह सकते हैं। धन भाव में सिंह का शुक्र व्यर्थ खर्च के योग बना रहा है। शुक्र पर शनि की टेढ़ी नजर होने से मानसिक तनाव और थकान होगी। सोच-समझकर बोलें।

05-सिंह राशि के जातकों का महीने की शुरुआत में अच्छा समय रहेगा। सूर्य कर्क राशि में आएगा तो कष्टदायक यात्रा के योग बन रहे हैं। विवाद हो सकते हैं, सावधान रहें। मानसिक तनाव और अनावश्यक खर्च हो सकता है। सूर्य और गुरु सिंह राशि में होंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है। इस महीने में सावधान ही रहना चाहिए। किसी भी तरह का बड़ा निवेश करने से बचें।
06-कन्या राशि के जातकों के लिए महीने के शुरुआती दिन तो अच्छे रहेंगे, लेकिन महीने के बीच में सूर्य बारहवीं राशि में आ जाएगा, जो परेशानियों का कारण बनेगा। विवाद और रोग परेशान कर सकते हैं। मानसिक तनाव, यात्राओं से धनहानि भी हो सकती है। हालांकि इस महीने में राशि का स्वामी बुध अच्छी स्थिति में रहेगा। कामकाज में और आसपास की स्थितियों में परिवर्तन करने का मन बन सकता है।
07- तुला राशि के जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा। मिथुन राशि का बुध भाग्य भाव में आएगा। शुक्र के राशि बदलने से खर्च और बढ़ सकते हैं। सूर्य कर्क राशि में आ जाएगा, जो कि गोचर कुंडली के कर्म भाव में रहेगा। कर्म भाव का सूर्य होने से फायदा हो सकता है। अचानक धनलाभ होने के भी योग बन रहे हैं। सरकारी कर्मचारियों के लिए समय अच्छा रहेगा। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। परीक्षा में सफलता मिलेगी।
08- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मिश्रित समय है। राशि का 8वां सूर्य राशि बदलकर कर्क में चला जाएगा। भाग्य भाव में सूर्य होने से लाभ होगा। गुरु सिंह राशि में आएगा। कर्म भाव का गुरु और शुक्र होने से अच्छे और सुखद बदलाव लाने वाला रहेगा। भोग और विलासिता पर खर्च होगा। कोई खुशखबर मिल सकती है। नौकरी के प्रयासों में सफलता मिल सकती है। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। परीक्षा में सफलता मिल सकती है।
09-धनु राशि के जातकों के लिए जुलाई की शुरुआत में ही बुध, मिथुन राशि में और शुक्र, सिंह राशि में आने से स्थितियां अनुकूल बनेंगी। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। सुख बढ़ेगा, लाभ के भी योग बन रहे हैं, परंतु आधे महीने बाद सूर्य मिथुन से निकलकर कर्क में जाएगा तो स्थितियां बदल सकती हैं। परेशानियों वाला समय रहेगा। 8वां सूर्य होने के कारण धनहानि हो सकती है। इन दिनों में कोई बुरी खबर आपका मानसिक तनाव और बढ़ा भी सकती है। सिंह राशि का गुरु इस राशि के अविवाहित लोगों के लिए अच्छा रहेगा। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं।
10-मकर राशि के जातकों के लिए सामान्य समय रहेगा। भाग्य का स्वामी बुध अपनी ही राशि के साथ छठे भाव में रहेगा। छठा बुध होने से कुछ कामों में रुकावट आ सकती है। कर्म और पंचम भाव का स्वामी गोचर कुंडली के सप्तम भाव में होने से अच्छा रहेगा। शुक्र के राशि बदलने से सुख-सुविधा और भोग-विलासिता पर खर्च बढ़ेगा। कोई भी निवेश करने से पहले सोच-समझकर निर्णय लें। राशि का सूर्य सप्तम भाव में आ जाएगा। वैवाहिक जीवन में भी कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता बनी रहेगी।
11-कुंभ राशि के जातकों को धनलाभ हो सकता है। शुक्र के राशि बदलने से अनावश्यक खर्च से थोड़ी राहत मिल सकती है। मिथुन राशि का बुध योजनाएं पूरी करवाएगा। संतान से सुख मिल सकता है। रोजमर्रा का स्वामी गोचर कुंडली में छठे भाव में होने से विवादों में उलझा सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। उधार पैसा देने से बचें। इस महीने में कुंभ राशि वालों की आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है। सिंह राशि का गुरु कुंभ राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा।
12- मीन राशि के जातकों के लिए महीने की शुरुआत खर्च से हो सकती है। छठा सूर्य होने से खर्च बढ़ सकता है। चौथा बुध भी मीन राशि वालों के लिए तनाव देने वाला हो सकता है। राशि का स्वामी गुरु छठे भाव में होने से समय ठीक नहीं रहेगा। सेहत से जुड़ी परेशानियां रहेंगी। कुछ पुराने विवाद भी सामने आ सकते हैं। पंचम सूर्य होने से योजनाएं पूरी होंगी। संतान से सहयोग मिल सकता है। अचानक धनलाभ होने के योग भी बनेंगे।

loading...

Check Also

सावन के महीने में करें शिवजी के चमत्कारी मंत्रों का स्मरण

सावन मास में शिव को प्रसन्न करने का यह एक अचूक तरीका हम आपके लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *