Home / अध्यात्म / 34 दिन तक शनि रहेंगे अस्त जानिये 12 राशियों पर प्रभाव

34 दिन तक शनि रहेंगे अस्त जानिये 12 राशियों पर प्रभाव

कर्मफलदाता शनि 5 दिसंबर से अस्त हो गए हैं जोकि 8 जनवरी 2018 तक अस्त रहेंगे। ज्योतिष के अनुसार जब भी कोई ग्रह अस्त होता हैं तो उसका प्रभाव न के बराबर हो जाता है। जिन जातकों की कुंडली में शनि अशुभ चल रहे हैं उनके लिए 34 दिन का समय अनुकूल रहेगा।

वर्तमान समय में शनि धनु राशि में हैं लेकिन अस्त हो चुके हैं। ऐसे में सूर्य, शनि के सभी बुरे प्रभावों का नाश करेंगे और मार्ग में आने वाले सभी अवरोधो को समाप्त करने की कोशिश करेंगे।

कर्मफलदाता शनि 5 दिसंबर से अस्त हो गए हैं जोकि 34 दिन तक अस्त रहेंगे। अस्त शनि का 12 राशियों पर इस प्रकार प्रभाव पड़ सकता है ।

मेष राशि – मेष राशिके जातकों को अस्त शनि से आर्थिक मामलों में लाभ होगा। परंतु कई महत्वपूर्ण कामों में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ राशि – वृषभ राशि के जातकों की मानसिक परेशानी और चिंता बढ़ेगी। अत्याधिक कार्य से सहयोगियों और परिवार में मतभेद हो सकते हैं।

मिथुन राशि – मिथुन राशि के जातकों के लिए शनि का अस्त होना प्रतिकूल रह सकता है। विरोधी पक्ष परेशान करेगा।

कर्क राशि – कर्क राशि के जातकों के लिए अस्त शनि शुभ फलदायी रहेगा। लगातार प्रयास करने से जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में कामयाबी मिलेगी। नौकरी एवं व्यवसाय में सफल होंगे।

सिंह राशि – सिंह राशि के जातकों को अगले एक महीने कठिनाइयों का सामना करना होगा। परंतु प्रयास करते रहें तो सफलता निश्चित है। आर्थिक मामलों में आशातीत सफलता मिलेगी।

कन्या राशि – कन्या राशि के जातकों के लिए शनि के अस्त होने के कारण अगले एक महीने तक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। निकट लोगों से मतभेद बढ़ने के योग हैं।

तुला राशि – तुला राशि के जातक साढ़ेसाती के अंतिम चरण में चल रहे हैं। शनि के अस्त होने से राहत मिलेगी। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। खर्च पर नियंत्रण रखने में सफल होंगे।

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि के जातकों की राशि में बैठा शनि अस्त होने के कारण बुद्धि भ्रमित करेगा।

धनु राशि – धनु राशि के जातकों का कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से मतभेद और विवाद हो सकता है, संयम से काम लें। अस्त शनि खर्च को भी बढ़ाएगा। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहेगी।

मकर राशि – मकर राशि के जातकों की राशि के स्वामी शनि हैं। शनि अस्त होने से आर्थिक मामलों में सावधानी रखने की जरूरत है।

कुंभ राशि – कुंभ राशि के जातकों के लिए शनि का अस्त होना आपके लिए कष्टकारी रह सकता है। मानसिक तनाव बढ़ेगा, स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है।

मीन राशि – मीन राशि के जातकों को शनि का अस्त होना प्रतिकूल फल दे सकता है।

नोट – उक्त फल स्थूल आधार पर हैं । कुंडली के अन्य ग्रह फलों को कम या अधिक कर सकते हैं ।

loading...

Check Also

जानिए क्यों प्रिय है भगवान शिव को श्रावण मास में अभिषेक और बेलपत्र

पौराणिक मान्यता के अनुसार श्रावण महीने को देवों के देव महादेव भगवान शंकर का महीना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *