लाइफ स्टाइल सौंदर्य स्वास्थय

जानिये कैसे दूर करें झांघों का कालापन

आज के समय में हर आदमी चाहे स्त्री अपने चेहरे का तो पूरा ध्यान रखते है मगर शरीर के कुछ आन्तरिक हिस्सों की के कालेपन की वजह से कई बार शर्म सी आती है, तो आज हम आपको बताएँगे की कैसे आप नेचुरल तरीके से अपनी झांघों का कालापन दूर कर सकते है.

एलोवेरा के उपयोग से : त्वचा में निखार लाने के लिए एलोवेरा एक प्राकर्तिक औषधि है जो की त्वचा के हर रोग को दूर करने की शमता रखता है इसमें मौजूद एंटी ओक्सिडेंट गुण त्वचा की मरम्मत करके उसको एक नइ चमक और निखर प्रदान करता है. इसके लिए आपको सिर्फ एलोवेरा की जेल को 5 मिनट्स तक अपनी जाँघों पर लगा कर रखे उसके बाद सूखने पर हलके गुनगुने पानी से धो लेना है. कुछ ही समय में आप देखेंगे की कालापन दूर हो गया है.

पपीते के उपयोग से : पपीते का सेवन सेहत के लिए तो फायदेमंद है ही साथ ही त्वचा की चमक में भी बहुत ही फायदेमंद है, पुराने समय से ही पपीते का उपयोग सौंदर्य बढाने के साथ साथ शरीर में मौजूद अशुद्धियों को दूर करने में भी लाया जाता है. इसके लिए आपको थोड़े से पपीते का पेस्ट बनाना है और 10-15 मिनट्स के लिए जाँघों पर लगाकर रखना है, सूखने पर हलके ठन्डे पानी से धोना है, कुछ समय में ही कालापन दूर हो जायेगा.

दही के उपयोग से : दही प्राचीन समय से ही शारीर के लिए आधारभूत जरुरत रहा है, चाहे खाने में हो या फिर शारीरिक बल बढाने में हो, यदि आप दही के साथ थोडा सा बेसन मिलकर अगर जाँघों के काले पड़े स्थान पर लगते है तो कुछ ही समय में आपकी झांघों में एक जबरदस्त चमक के साथ साथ रोनक भी आने लगेगी.

loading...