लाइफ स्टाइल स्वास्थय

नहाने के पानी में मिलाएं ये चीज़ें और फिर देखिये कमाल

स्वस्थ शरीर के लिए रोजाना स्नान करना उतना ही जरुरी है जितना की जीने के लिए खाना खाना, क्योंकि स्नान से शरीर की सफाई के साथ साथ शरीर का तापमान भी नियंत्रित रहता है, अगर आप भी नहाने के पानी में यह चीज़ें मिलाकर स्नान करते है तो आपको मिलेगी नई और चमत्कारी उर्जा, तो आइये जानते है, वो क्या चीज़ें है जिनको मिलाकर नहाने से मिल सकती है आपको नई तरोताजगी…

कपूर : जैसा की हम जानते है कपूर का प्रयोग सिर्फ पूजा के लिए किया जाता है, मगर यदि आप इसका प्रयोग स्नान करने वाले पानी में करते है तो आपके शरीर के सारे दर्द समाप्त हो सकते है. बस आपको कपूर की 3 टिक्की 20 लीटर पानी में मिलाएं और स्नान करें।

तुलसी : तुलसी का प्रयोग सिर्फ प्रसाद के लिए ही नहीं किया जाता बल्कि इसका प्रयोग आयुर्वेद में और भी बहुत सी चीज़ों में किया जाता है, यदि आप इसका प्रयोग स्नान के पानी के साथ करते है तो आपको अनेक तरह के रोगों से मुक्ति मिल सकती है, क्योंकि इसमें एंटीबैक्टीरियल गुण होते है जो की एग्जिमा जैसे भयंकर त्वचा सम्बन्धी परेशानियो से मुक्ति दिलाती है।

सेंधा नमक : इसका यदि आप स्नान के पानी में मिलाकर स्नान करते है तो आपको रक्त संभंधि परेशानिया नहीं होती साथ ही रक्त का संचार सही रहता है, साथ ही साथ यह शरीर की थकान को भी दूर करने में सहायक है।

loading...