Home / लाइफ स्टाइल / यह चीज़े भूल कर भी न रखे अपने पास दूसरों की

यह चीज़े भूल कर भी न रखे अपने पास दूसरों की

इस संपूर्ण धरती पर प्रत्येक व्यक्ति के ऊपर नकारात्मक और सकारात्मक उर्जा का प्रभाव उनके शरीर पर पड़ता है साथ ही उनके चारों और मौजूद वस्तुओं का भी जीवन पर बहुत फर्क पड़ता है, कौनसी वस्तुएं और किन बातों का ध्यान रखना चाहिए आइये जानते है…

कलम – जिसे हम पेन भी कहते है, लोग अक्सर जरुरत पड़ने पर एक दुसरे से ले तो लेते है मगर लौटना भूल जाते है, ऐसा शाश्त्रों में तिरस्कार माना गया है, इसकी वजह से आपको धनहानि या तिरस्कार सहना पड़ सकता है.

बिस्तर – वास्तु शाश्त्र के अनुसार जब भी आप कभी भी कहीं भी जाएँ

पेन:अक्सर लोग एक-दूसरे से पेन मांग कर अपना काम करते हैं और फिर वापिस देना भूल जाते हैं। ऐसा करना तिरस्कार और धनहानि का कारण बनता है। कभी भी किसी का पेन न रखें।

बिस्तर: वास्तुशास्त्र के अनुसार कभी भी किसी का बिस्तर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे वास्तुदोष बढ़ता है। जो व्यक्ति किसी अन्य का बिस्तर पर सोता है उसे धन संबंधी समस्याओं से रूबरू होना पड़ता है।

घड़ी: कलाई पर दूसरे की घड़ी पहनने से व्यक्ति तरक्की नहीं कर पाता और जितनी भी मेहनत कर ले आर्थिक रूप से संपन्न नहीं हो पाता।

पोशाक: किसी दूसरे की पोशाक को पहनना समस्याओं को निमंत्रण देना है। कभी भी किसी के कपड़े न पहने, इससे दूसरे की नकारात्मकता आपके शरीर में घर कर जाती है।

संपत्ति: किसी की संपत्ति का उपयोग करना या उस पर नजर डालना धन संबंधित समस्याओं को बढ़ावा देता है। जीवन में सुख-शांति चाहते हैं तो कभी किसी से उधार नहीं लें। जरूरत पड़ने पर किसी से उधार लेना पड़ जाए तो अवश्य उसे लौटा दें।

रूमालः किसी के रूमाल का उपयोग करने से उन दो लोगों के संबंधों में दरार आ जाती है। दूसरे का रूमाल रख लेने से आर्थिक हानि का सामना करना पड़ता है।

loading...

Check Also

सुरक्षा के यह टिप्स महिलाओं के लिए है बहुत ही कारगर, एक बार जरुर पढ़ें

आज के समय में महिला सुरक्षा एक बहुत ही बड़ा सवाल बन गया है सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *